CPC KYA HAI
QUALITY CPM
CPC: मूल्य प्रति क्लिक क्या है?सीपीसी प्रति क्लिक मूल्य है, या आपके भुगतान-प्रति-क्लिक (पीपीसी) मार्केटिंग अभियानों में प्रत्येक क्लिक के लिए आपके द्वारा भुगतान की जाने वाली कीमत है।
CPC क्या है?
CPC आपके और आपके PPC अभियानों के लिए महत्वपूर्ण क्यों है?ट्रैफ़िक और रूपांतरणों को बनाए रखते हुए आप अपनी CPC को कम कैसे कर सकते हैं?
CPC क्या है?
मूल्य-प्रति-क्लिक या CPC, वह राशि है, जो आप Google AdWords या बिंग विज्ञापनों जैसे प्लेटफार्मों में अपने पीपीसी विज्ञापनों में से प्रत्येक पर प्रत्येक क्लिक के लिए भुगतान करते हैं।
प्रति क्लिक आपकी लागत कई कारकों द्वारा निर्धारित की जाती है, जिसमें आपकी अधिकतम बोली, आपका गुणवत्ता स्कोर और उसी कीवर्ड के लिए बोली लगाने वाले अन्य विज्ञापनदाताओं की विज्ञापन रैंक शामिल है, जैसा कि नीचे दिया गया है:
वास्तविक मूल्य प्रति क्लिक
आपकी CPC एक महत्वपूर्ण मीट्रिक है क्योंकि यह क्लिक, और लागत, तेजी से जोड़ते हैं। यदि आपका CPC बहुत अधिक है, तो आप अपने विज्ञापन निवेश (ROI) पर रिटर्न हासिल नहीं कर पाएंगे।
AdWords में एक अच्छा CPC क्या है?
आपका ऐडवर्ड्स आरओआई इस बात से निर्धारित होता है कि आप क्लिकों के लिए कितना भुगतान कर रहे हैं और आपके द्वारा उन ट्रैफ़िक की गुणवत्ता उन क्लिक्स से प्राप्त होती है। आप किसी भी कीमत पर यातायात नहीं चाहते हैं; आप सस्ती ट्रैफ़िक चाहते हैं जो आपके व्यवसाय के लिए सार्थक मूल्य प्रदान करे।
प्रति क्लिक औसत लागत आपके उद्योग, आपके व्यवसाय के प्रकार और आपके द्वारा विज्ञापित किए जा रहे नेटवर्क पर निर्भर करती है। अधिक प्रतिस्पर्धी उद्योगों और उच्च मूल्य वाले रूपांतरणों (जैसे एंटरप्राइज़ सॉफ़्टवेयर, औद्योगिक उपकरण, या कानून और वित्तीय उद्योगों में महंगी सेवाओं) के साथ प्रति क्लिक अधिक महंगी लागतें होती हैं।
आपके औसत स्कोर को आपके गुणवत्ता स्कोर में सुधार करके काफी कम किया जा सकता है। आपका गुणवत्ता स्कोर आपके द्वारा प्रभावित होता है:
Click-through rate - Click-through rate (CTR) यह मापता है कि खोज परिणामों में आपके विज्ञापन को कितनी बार क्लिक किया जाता है।
कीवर्ड प्रासंगिकता - वे विज्ञापन जो उन कीवर्ड के लिए स्पष्ट रूप से प्रासंगिक हैं, जिन पर आप बोली लगा रहे हैं, और जिनमें विज्ञापन टेक्स्ट में कीवर्ड शामिल हैं, वे CTR और गुणवत्ता स्कोर अधिक प्राप्त करते हैं।
आपके लैंडिंग पृष्ठ (जहां उपयोगकर्ता क्लिक करने के बाद उठते हैं) आपके कीवर्ड और विज्ञापनों के लिए भी
अत्यधिक प्रासंगिक होना चाहिए, इसलिए उपयोगकर्ताओं को वे मिलते हैं जो वे खोज रहे हैं और आसानी से वांछित कार्रवाई पूरी कर सकते हैं।
अपने सीपीसी में सुधार करें।
CPC= Cost Advertiser को / कितने Clicks हुए
उदाहरण के लिए -
CPM, CPC, और CPO, में क्या अंतर है और उनकी गिनती
कॉस्ट पर इम्प्रेशन = 24,000 डॉलर ÷ 1,200,000 impressions = $0.02
कॉस्ट पैर क्लिक = 24,000 Dollar ÷ 20,000 clicks =$1.20
कॉस्ट पर आर्डर = 24,000 Dollar÷ 2,000 purchases = =$12.00